Thursday, September 29, 2022
Home > Uncategorized > हरियाणा: अवैध खनन रुकवाने गए DSP की हत्या, डंपर से कुचलकर माफिया ने मार डाला

हरियाणा: अवैध खनन रुकवाने गए DSP की हत्या, डंपर से कुचलकर माफिया ने मार डाला

Haryana News: हरियाणा के नूंह जिले में डीएसपी की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि अवैध खनन को रोकने गए तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई के ऊपर खनन माफिया ने डंपर चढ़ा दिया. गंभीर रुप से घायल डीएसपी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वह इसी साल रिटायर होने वाले थे. घटना पचगांव के पास की है. मिली जानकारी के अनुसार, डीएसपी सुरेंद्र सिंह को सूचना मिली थी की इलाके में बड़े पैमाने पर खनन किया जा रहा है. वह खनन को रोकने के लिए पुलिस टीम के साथ पहुंचे थे. अवैध खनन कर रहे माफिया ने डंपर से उनको कुचल दिया.

नूंह पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे, जिनकी डंपर चालक ने कुचलकर हत्या कर दी. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए. इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं, हरियाणा पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि सुरेंद्र सिंह को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि आरोपियों क खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. वहीं. जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का कहना है कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी

बता दें कि हरियाणा के मेवात में खनन माफिया बेलगाम हो गए हैं. उन्हें किसी का डर नहीं रहा. वे आए दिन अपनी मनमानी करते रहे हैं. डीएसपी की हत्या जिले की सबसे बड़ी घटना बताई जा रही है. इससे पहले पुलिस के किसी बड़े अधिकारी की हत्या इस तरीके से नहीं हुई थी.