Monday, October 18, 2021
Home > Uncategorized > यूपी: धर्म परिवर्तन करा रहे लोगों पर बड़ा एक्शन, छापा मारकर हिरासत में लिए गए 50 लोग

यूपी: धर्म परिवर्तन करा रहे लोगों पर बड़ा एक्शन, छापा मारकर हिरासत में लिए गए 50 लोग

मऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) में पुलिस ने सहदतपुरा कॉलोनी में एक घर पर छापा मारा और कथित तौर पर धर्म परिवर्तन (Conversion) कराने के मामले में 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया. बीमारियों के इलाज के लिए प्रार्थना के नाम पर रविवार को धर्म परिवर्तन कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पादरी अब्राहम पिछले पांच साल से सहदतपुरा इलाके में विजेंद्र राजभर के घर में प्रार्थना सभाएं आयोजित कर रहा था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पड़ोसी इसके बारे में शिकायत कर रहे थे क्योंकि उन्हें विश्वास था कि कार्यक्रम में अवैध रूप से धर्म परिवर्तन किया जा रहा था.

लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए गुमराह कर रहे आरोपी

हिंदू जागरण मंच के प्रभारी भानु प्रताप सिंह ने पुलिस को बताया कि विजेंद्र राजभर के घर के लोग प्रार्थना के नाम पर लोगों को लालच देने के बाद धर्म परिवर्तन कराने में शामिल हैं. आरोप है कि ईसाई धर्म के अनुयायी दूसरे ग्रामीणों को भी गुमराह कर रहे थे और उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए राजी कर रहे थे.

पुलिस अधिकारी धनंजय मिश्रा ने कहा कि प्रार्थना सभा के दौरान धर्म परिवर्तन पर सवाल उठाया गया था. हिरासत में लिए गए लोगों में कुछ ईसाई मिशनरी के हैं तो अन्य लोग उस सभा में पहली बार गए थे.

उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम में जबरन धर्म परिवर्तन कराया जाता है, इसकी जांच चल रही है. दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *