Sunday, December 4, 2022
Home > Uncategorized > ‘सिख फॉर जस्टिस ने ‘पंजाब चुनाव में AAP के खालिस्तानी कनेक्शन पर बड़ा आरोप लगाकर नया तूल दे दिया है

‘सिख फॉर जस्टिस ने ‘पंजाब चुनाव में AAP के खालिस्तानी कनेक्शन पर बड़ा आरोप लगाकर नया तूल दे दिया है

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब विधान सभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया. आप की जीत के बाद प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने आरोप लगाया है कि खालिस्तान समर्थकों (Khalistan Supporters) की मदद से आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव में जीत हासिल की है. एसएफजे ने आप के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान (Bhagwant Mann) को एक चिट्ठी लिखी है.

SFJ ने भगवंत मान को चिट्ठी में क्या लिखा?
भगवंत मान (Bhagwant Mann) को लिखी चिट्ठी में कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने बिना प्रचार और बिना कैडर से 70 प्रतिशत सीटें जीती. आप को खालिस्तानी समर्थकों से फंडिंग मिली और पार्टी को खालिस्तान समर्थकों से भारी समर्थन मिला. आप ने एसएफजे के फर्जी लेटर के जरिए वोट हासिल किए और पार्टी ने खालिस्तान समर्थक सिखों के वोटों को धोखे से अपने समर्थन में किया. सिख फॉर जस्टिस ने अपने लेटर में आरोप लगाया कि खालिस्तानी फंडिंग से आम आदमी पार्टी को वहां भी वोट मिले, जहां प्रचार नहीं किया.

वोटिंग से पहले भी SFJ ने फोड़ा था का लेटर बम
पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) को लेकर होने वाले मतदान से 48 घंटे पहले 18 फरवरी सिख फॉर जस्टिस (Sikhs for Justice) ने लेटर बम फोड़ा था और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के अलावा आम आदमी के सीएम प्रत्याशी भगवंत मान (Bagwant Mann) पर निशाना साधा था

‘केजरीवाल-भगवंत मान करते हैं खालिस्तान का समर्थन’
भारत मे प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikhs for Justice) ने लेटर में कहा था कि आप के समर्थन वाला फर्जी लेटर वायरल होने के बाद आप नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने गुरपतवंत पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) को फोन किया था. पन्नू के मुताबिक राघव चड्ढा ने उससे कहा कि अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान खालिस्तान रेफरेंडम का समर्थन करते हैं.

क्या पंजाब चुनाव में SFJ ने दिया AAP को समर्थन?
इससे पहले सिख फॉर जस्टिस (Sikhs for Justice) का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें दावा किया जा रहा था कि सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने को समर्थन दिया है. इसके साथ ही लेटर में दावा किया जा रहा था कि संगठन ने भगवंत मान (Bhagwant Mann) को आप का सीएम फेस बनाए जाने को भी अपना समर्थन दिया है, जिसे एसएफजे ने गलत बताया था.