Saturday, June 10, 2023
Home > Uncategorized > सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास ने लिया आड़े हाथों, लिखा- ‘चिंटू’ और ‘बौना’? लगाए गंभीर आरोप

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास ने लिया आड़े हाथों, लिखा- ‘चिंटू’ और ‘बौना’? लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी ने आम आदमी पार्टी में खलबली मचा दी है. AAP ने जैन की गिरफ्तारी को गलत बताते हैं केंद्र पर निशाना साधा है. वहीं, कुमार विश्वास ने इस पूरे घटनाक्रम पर एक चौंका देना वाला ट्वीट किया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को भाजपा की साजिश करार दिया है.

कभी अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी रहे कुमार विश्वास की जैन की गिरफ्तारी के कुछ ही देर बाद ट्विटर पर प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने ट्वीट किया, यह केस जब पहली बार आया था तो मैंने भरी PAC में सत्येंद्र जैन से जवाब मांगा था. बौने ने उसे सपत्नीक मेरे सामने रोने-धोने के लिए बिठाया. मैंने कहा निजी सम्बन्ध अपनी जगह पर इसका जवाब दो, तो आजकल पंजाब का वसूली-प्रमुख बना नया ‘चिंटू’ कागज फैलाकर बोला ‘सर मैं CA हूं, कोई गड़बड़ नहीं है.’

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को उनके खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया है. ईडी अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार किया है.

केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने कहा था कि जैन के परिवार की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति और उनके द्वारा ‘लाभदायक स्वामित्व वाली और नियंत्रित’ कंपनियों को उनके खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के हिस्से के रूप में अस्थायी रूप से संलग्न किया गया था. 2018 में ईडी ने मामले के सिलसिले में आम आदमी पार्टी (आप) नेता से पूछताछ की थी.