Wednesday, February 21, 2024
Home > Uncategorized > UTTARAKHAND ः जोशीमठ में इमारत गिरी, तीन को बचाया गया; चार लोगों के फंसे होने की आशंका के बीच बचाव कार्य जारी है

UTTARAKHAND ः जोशीमठ में इमारत गिरी, तीन को बचाया गया; चार लोगों के फंसे होने की आशंका के बीच बचाव कार्य जारी है

चमोली जिले के भूस्खलन प्रभावित जोशीमठ के पास हेलंग में मंगलवार को एक इमारत ढह गई। इस हादसे के बाद एसडीआरएफ की टीम ने तीन लोगों को बचा लिया है, जबकि कुछ अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी रवींद्र नेगी ने कहा कि बचाए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, जबकि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवान इमारत में फंसे अन्य लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। कथित तौर पर इमारत के अंदर चार लोगों के फंसे होने की आशंका है लेकिन अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

हादसा मंगलवार देर शाम बद्रीनाथ हाईवे पर पीपलकोटी और जोशीमठ के बीच हेलंग गांव में हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक अलकनंदा नदी के किनारे एक क्रशर यूनिट के पास दो मंजिला मकान बना हुआ था। जो इमारत गिरी उसमें क्रशर यूनिट में काम करने वाले लोग रहते थे।

इस साल की शुरुआत में जोशीमठ में भूस्खलन से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और मानसून की शुरुआत के बाद से समस्या और भी गंभीर हो गई है।